आवासीय व्यवस्थाः

 वाहिनी के पास अपना कोई अनावासीय भवन न होने के कारण 40 वीं वाहिनी पीएसी परिसर मे निर्मित कुम्भ मेला-2010 की बैरक के भूतल एवं प्रथम तल इस वाहिनी को आवंटित हुये हैं। कुम्भ मेला-2010 बैरिक के भूतल के एक कक्ष के आधे-आधे भाग में ‘‘ए’’/‘‘बी‘‘ दल के कार्यालय/स्टोर तथा बैरिक के एल पोजिशन कक्ष के आधे-आधे भाग में ‘‘सी’’/‘‘डी‘‘ दल के कार्यालय/स्टोर स्थापित हैं।

इसी प्रकार बैरिक के एक कक्ष में शिविरपाल शाखा का स्टोर बनाया गया है तथा एक कक्ष में कर्मचारियों के मनोरंजन हेतु मनोरंजन गृह बनाया गया है। इस बैरक के प्रथम तल में एक कक्ष के आधे-आधे भाग में ‘‘ई’’/‘‘एफ’’ दल के कार्यालय/स्टोर स्थापित हैं।

इसके अतिरिक्त 03 कक्षो में ड्यूटी दल स्पोर्टस/मुख्यालय विंग के कर्मचारी निवास करते हैं।

इसके अतिरिक्त वर्ष-2016 में आईआरबी द्वितीय को 40वीं वाहिनी पीएसी परिसर में निर्मित अर्द्धकुम्भ मेला-2016 की बैरक आवंटित की गयी, जिसके भूतल के एक कक्ष में वाहनी प्रशिक्षण कंपनी का मैस चल रहा हैं। तथा अन्य 03 कक्षों मे जी0आर0पी का कार्यालय स्थापित हैं।

बैरक के प्रथम तल के 03 कक्षों में इस वाहिनी की प्रशिक्षण रिजर्व कम्पनी के कर्मचारी निवास करते हैं।

इस बैरक के द्वितीय तल के एक कक्ष में वाहनी ओर्केस्ट्रा का सञ्चालन हो रहा हैं।

वाहिनी में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारियों को आंवटित सरकारी /प्राईवेट आवासों का विवरण।
वर्तमान समय में वाहिनी के 41 अधिकारी/कर्मचारी 40वीं वाहिनी पीएसी हरिद्वार के सरकारी आवंटित आवासों में निवासरत है इसके अतिरिक्त 93 अधिकारी/कर्मचारी के परिवारजन वाहिनी परिसर के आस-पास किराये के मकानो में निवास कर रहे हैं।

Comments are closed.